CGBSE 10 वीं परिणाम घोषित चेक करे

By   April 20, 2017

CGBSE 10 वीं परिणाम घोषित चेक करे ने 10 वीं का परिणाम आज 21 अप्रैल को सुबह 10 बजे घोषित करने की बात कही है , सूचना छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल, रायपुर के माध्यम से दी गयी है। 

आंकड़ों की माने तो लगभग 4,42,060 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है।  मतलब ये है की आज लगभग 4 लाख बच्चो की मेहनत का परिणाम आने वाला है। 

 

परिणाम की सूचना बोर्ड द्वारा अपनी वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी , विद्यार्थी ऑनलाइन अपना रिजल्ट देख सकते है और उसका प्रिंट भी ले सकते है। 

प्रदेश के 2085 परीक्षा केंद्रों में यह परीक्षा करवाई गई थी और इसमें 10 हजार 326 निजी विद्यार्थी शामिल है। बताया जा रहा है कि परीक्षा के रिजल्ट जल्द से जल्द जारी करने की कोशिश की जा रही है।

बताया जा रहा है कि प्रदेश के 29 सेंटर पर कॉपी चैक करने का काम जारी है। इस परीक्षा में 442060 परीक्षार्थियों ने भाग लिया था, जिन्हें अब परीक्षा के नतीजों का इंतजार है। पिछले साल के मुताबिक 16578 अधिक विद्यार्थियों ने इस बार परीक्षा में हिस्सा लिया।

CGBSE  10 वीं परिणाम कैसे चैक कर सकते है ?

अपना रिजल्ट चेक करने के लिए आप बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट https://cgbse.net/ पर जाए और रिजल्ट पर क्लिक करके 10 वीं परिणाम पर क्लिक करके अपना रोल नंबर डालकर चेक कर सकते है। 
अगर वेबसाइट ना खुले तो आप यहाँ निचे कमेंट में अपने रोल नंबर और ईमेल id छोड़ दे , हम आप तक परिणाम पहुंचाने का प्रयास करेंगे। 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *